स्‍थापना एवं लेखा अधिकारियों के मिनिस्‍टीरियल स्‍टाफ एसोसिएशन का सम्‍मानित सदस्‍य होने के संबंध में पत्र

स्‍थापना एवं लेखा अधिकारियों के मिनिस्‍टीरियल स्‍टाफ एसोसिएशन का सम्‍मानित सदस्‍य होने के संबंध में पत्र

 

सं. मुख्‍यालय-05/एम.एस.ए.(2022-23)                               दिनांक:   05  दिसम्‍बर, 2022.

 

सेवा में

                 श्री उमेश मिश्र, महामंत्री

                 समूह '' राजपत्रित अधिकारी संघ

                 भारतीय सर्वेक्षण विभाग

                 5 ,विभूति खंड ,लखनऊ

 

विषय:       स्‍थापना एवं लेखा अधिकारियों के मिनिस्‍टीरियल स्‍टाफ एसोसिएशन का सम्‍मानित सदस्‍य होने के संबंध में।

 

श्रद्धेय श्री मिश्र जी

 

                 मिनिस्‍टीरियल स्‍टाफ एसोसिएशन के नवनिर्वाचित केन्‍द्रीय कार्यकारिणी के पत्र के प्रत्‍युत्‍तर में आपके दिनांक 28.11.2022 के ईमेल द्वारा प्राप्‍त शुभकामना संदेश के लिए आपका हार्दिक आभार एवं संगठित प्रयास से समस्‍याओं के समाधान के आह्वान का हम स्‍वागत करते हैं।

                 इसी क्रम में आपको सूचित किया जाता है कि एसोसिएशन की 15वीं अखिल भारतीय सम्‍मेलन के दौरान सदस्‍यों द्वारा आपके एसोसिएशन के बायलॉज के प्रथम पैरा में एसोसिएशन के सदस्‍यता के सम्‍बन्‍ध में अधिकारी सर्वेक्षकों के साथ उल्लिखित अन्‍य पदों में स्‍थापना एवं लेखा अधिकारी को भी शामिल किये जाने का तथ्‍य अध्‍यक्षीय मंडल के समक्ष लाया गया। इस विषय पर सम्‍मेलन में व्‍यापक चर्चा की गयी। विदित हो कि इससे पूर्व किसी को यह ज्ञात नहीं था कि स्‍थापना एवं लेखा अधिकारियों को आपके एसोसिएशन के बायलॉज में सदस्‍य के रूप में दर्शाया गया है। 15वीं अखिल भारतीय सम्‍मेलन के अध्‍यक्षीय मंडल को यह भी बताया गया कि सैद्धान्तिक रूप से स्‍थापना एवं लेखा अधिकारी हमेशा से मिनिस्‍टीरियल स्‍टाफ एसोसिएशन के सदस्‍य रहे हैं तथा एसोसिएशन द्वारा लिखित में भी इस संबंध में प्राधिकारियों को पूर्व में सूचित किया जा चुका है। सम्‍मेलन में यह भी स्‍पष्‍ट किया गया कि स्‍थापना एवं लेखा अधिकारियों के वार्षिक अभिदान भी मिनिस्‍टीरियल स्‍टाफ एसोसिएशन द्वारा ही प्राप्‍त किये जाते रहे हैं। इस बात की पुष्टि हमारे एसोसिएशन के उपलब्‍ध दस्‍तावेजों से भी कर ली गई है। चर्चा के अंत में सम्‍मेलन में उपस्थित सभी सदस्‍यों द्वारा एक स्‍वर में ''स्‍थापना एवं लेखा अधिकारी हमारे एसोसिएशन की शान हैं, अभिमान हैं एवं स्‍वाभिमान हैं'' का नारा लगाते हुए शीघ्रातिशीघ्र आपके बायलॉज से स्‍थापना एवं लेखा अधिकारी के पदनाम को हटाने की मांग की गई।

                 उपर्युक्‍तानुसार हमारा आपसे अनुरोध है कि इस संबंध शीघ्रतिशीघ्र कार्यवाही करें तथा Group 'B' (Gazetted) Officers' Association के Memorandum/Bylaws से स्‍थापना एवं लेखा अधिकारी (Establishment & Accounts Officers) का पदनाम हटाने के लिए आवश्‍यक शुद्धिकरण पत्र जारी करें। 

 

                 आपके त्‍वरित कार्यवाही की आशा में,

भवदीय,

 

 

(उज्‍ज्‍वल कुमार सिन्‍हा)

उपाध्‍यक्ष (मु.)

मिनिस्‍टीरियल स्‍टाफ एसोसिएशन

(मिथिलेश कुमार कर्ण)

महासचिव (मु.)

मिनिस्‍टीरियल स्‍टाफ एसोसिएशन

 

प्रतिलिपि:   भारत के महासर्वेक्षक, भारतीय सर्वेक्षण विभाग, हाथीबड़कला एस्‍टेट, देहरादून को सूचनार्थ।  उनसे अनुरोध है कि Group 'B' (Gazetted) Officers' Association के Memorandum/Bylaws से स्‍थापना एवं लेखा अधिकारी (Establishment & Accounts Officers) का पदनाम हटाने का उचित आदेश प्रदान करें।

 

प्रतिलिपि:   सदस्‍य, विभागीय काउंसिल(जे.सी.एम.), मिनिस्‍टीरियल स्‍टाफ एसोशिएसन/सलाहकार (मु.), मिनिस्‍टीरियल स्‍टाफ एसोशिएसन/ समन्‍वयक (मु.), मिनिस्‍टीरियल स्‍टाफ एसोशिएसन को सूचनार्थ।

 

प्रतिलिपि:   अध्‍यक्ष (मु.) एवं सभी केन्‍द्रीय कार्यकारिणी सदस्‍य, मिनिस्‍टीरियल स्‍टाफ एसोशिएसन को सूचनार्थ।

 

प्रतिलिपि:   सभी अध्यक्ष/सचिव शाखा, मिनिस्‍टीरियल स्‍टाफ एसोशिएसन को वैबसाईट के माध्‍यम से सूचनार्थ।

 

प्रतिलिपि:   प्रभारी, मिनिस्‍टीरियल स्‍टाफ एसोशिएसन वैबसाईट।

 

 

 

 

(मिथिलेश कुमार कर्ण)

महासचिव (मु.)

मिनिस्‍टीरियल स्‍टाफ एसोसिएशन




Click here to download PDF

Post a Comment

0 Comments

Contact Form